15 साल की छात्रा को बंधक बनाकर किया था गैंग रेप, 48 घंटे में पांचों आरोपी गिरफ्तार

4 1 28
Read Time5 Minute, 17 Second

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किए जाने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने वारदात के करीब 48 घंटे बाद 15 वर्षीय एक लड़की के साथ गैंग रेप करने वाले पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने घटना को अंजाम देने से पहले मोबाइल के जरिए लड़की का वीडियो भी शूट किया था.

इस शर्मनाक वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की शिनाख्त ऐश्वर्या निधि गुप्ता (36), सलीम कुरैशी (22), कैलाश पनिका (29), सलीम (18) और अफजल (28) के रूप में की गई है. यह वारदात शहडोल के कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र की है. आरोपियों ने सोमवार की शाम को उस वक्त लड़की के साथ दरिंदगी की थी, जब वो एक कोचिंग सेंटर से अपने घर वापस लौट रही थी.

कोतवाली थाना प्रभारी राघवेंद्र तिवारी ने इस वारदात के बारे में जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया कि घटना तब हुई, जब लड़की एक कोचिंग संस्थान से वापस लौट रही थी. इंस्पेक्टर राघवेंद्र तिवारी ने आगे बताया कि लड़की जब रास्ते में रुक कर अपने दोस्त से बात कर रही थी, तभी पांचों आरोपी वहां आ गए. उन्होंने छात्रा और उसके दोस्त से पूछा कि वे दोनों वहां क्यों खड़े हैं और उन्हें धमकी देने लगे. इस दौरान उन्होंने उनका वीडियो भी शूट करना शुरू कर दिया.

Advertisement

थाना प्रभारी के मुताबिक, वीडियो शूट करने के बाद आरोपी उस नाबालिग लड़की को जबरन पास के जंगल में ले गए और वहां उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौका-ए-वारदात से फरार हो गए. बाद में किसी तरह से पीड़िता अपनी सहेली के घर पहुंची और उसे आपबीती बताई, जिसके बाद उसके परिवार तक इस घटना की मिली.

शहडोल जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) कुमार प्रतीक ने इस वारदात के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता ने सोमवार देर रात पांच लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई गई थी. तभी पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली थी. और अब बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, इस मामले में भारतीय दंड संहिता (IPC) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

लोकसभा चुनाव: आज 5वें चरण के लिए मतदान, 695 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, चुनावी मैदान में कई दिग्गज

नई दिल्ली: देश मेंसात चरणों में कराए जा रहे लोकसभा चुनावों के तहत आज 5वें चरण की वोटिंग है। इस चरण में आठ राज्यों की 49 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए भी आयोग ने तमाम पो

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now